चंडीगढ़, 13 सितंबर। हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि आज इंडियन नेशनल लोकदल की विचारधारा केवल भाजपा को ताकत देने वाली ही रह गई है, क्योंकि इस चुनाव में भाजपा और इनेलो का गठजोड़ साफ दिख रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी-इनेलो ने उम्मीदवारों का चयन एक-दूसरे को फायदा पहुंचाने के इरादे से किया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा ने सिरसा में कमजोर उम्मीदवार उतारे है और उसके बदले में इनलो पूरे प्रदेश में भाजपा की मदद कर रही है। शुक्रवार को दुष्यंत चौटाला उचाना में चुनाव प्रचार के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इनेलो पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की विचारधारा को कमजोर में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि इनेलो नेता पहले कहते थे कि मुख्यमंत्री उम्मीदवार उचाना से होगा, लेकिन इनेलो मैदान छोड़कर भाग गई। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्हें यह भी लग रहा है कि इनेलो 25 सितंबर को जननायक चौधरी देवीलाल के जन्मदिन के अवसर पर सम्मान दिवस रैली उचाना में नहीं करेगी।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस की टिकट वितरण के बाद कांग्रेस से जुड़े कई पूर्व मंत्री और विधायक आजाद उम्मीदवार के तौर पर अपना पर्चा भर चुके है, जो कि दर्शाता है कि भाजपा से ज्यादा कांग्रेस में आंतरिक कलह है। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि आज प्रदेश की जनता भाजपा सरकार को हरियाणा से बाहर का रास्ता दिखाना चाहती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में त्रिकोणीय मुकाबले के पूरे आसार दिख रहे है और इसमें जेजेपी की चाबी विधानसभा का ताला खोलने का काम करेगी। एक अन्य सवाल के जवाब में पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस ने पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह को अपने स्टार प्रचारकों में भी शामिल नहीं किया, इसलिए अब वे अपने बेटे का चुनाव संभाले। शुक्रवार को उचाना कलां से जेजेपी-एएसपी गठबंधन के प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला ने विभिन्न गांवों का दौरा कर ग्रामीणों से वोट की अपील की। ग्रामीणों द्वारा दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया।