हमीरपुर में बचत भवन की दुकान की नीलामी 22 को

हमीरपुर 17 अक्तूबर। बचत भवन हमीरपुर में खाली हुई दुकान नंबर-3 की नीलामी 22 अक्तूबर को दोपहर बाद 3 बजे बचत भवन के हॉल में की जाएगी।
सहायक आयुक्त राकेश शर्मा ने बताया कि इस नीलामी में भाग लेने के इच्छुक व्यक्ति 21 अक्तूबर सायं 5 बजे तक अपने आवेदन आधार कार्ड, राशन कार्ड और पूर्ण पते के विवरण के साथ सहायक आयुक्त कार्यालय में जमा करवा सकते हैं।
बोलीदाता को नीलामी से पहले 10 हजार रुपये की धरोहर राशि जमा करवानी होगी। दुकान का न्यूनत्तम आरक्षित मासिक किराया 20 हजार रुपये रखा गया है। बचत भवन परिसर के दुकानदार और उनके परिवार के सदस्य नीलामी में भाग लेने के लिए पात्र नहीं होंगे। सफल बोलीदाता से दुकान का तीन महीने का किराया अग्रिम राशि के रूप में लिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए सहायक आयुक्त कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।
==========================================

ई-केवाईसी और बेसिक सेफ्टी चैक करवाएं गैस उपभोक्ता

हमीरपुर 17 अक्तूबर। शहीद सुरजीत सिंह गैस एजेंसी भोटा चौक हमीरपुर के प्रबंधक संजीव डढवाल ने कहा है कि एजेंसी के जिन उपभोक्ताओं ने अभी तक अपनी ई-केवाईसी नहीं करवाई है और चूल्हे एवं पाइप आदि का बेसिक सेफ्टी चैक नहीं करवाया है, वे तुरंत अपने पंचायत प्रधान, उपप्रधान या वार्ड मैंबर को सूचित करें, ताकि एजेंसी के कर्मचारी घर जाकर ई-केवाईसी और बेसिक सेफ्टी चैक कर सकें।
संजीव डढवाल ने बताया कि यह बेसिक सेफ्टी चैक निशुल्क किया जा रहा है। इस दौरान गैस की सुरक्षा पाइप 150 रुपये मंे दी जा रही है। उन्होंने बताया कि ई-केवाईसी और बेसिक सेफ्टी चैक न करवाने वाले उपभोक्ताओं के गैस कनेक्शन बंद हो सकते हैं।

===============================

टीसीपी, आवास और तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी 18 को हमीरपुर में

हमीरपुर 17 अक्तूबर। नगर एवं ग्राम नियोजन (टीसीपी), आवास और तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी शुक्रवार को जिला हमीरपुर के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे।
प्रवास कार्यक्रम के अनुसार राजेश धर्माणी शुक्रवार सुबह 11 बजे हमीरपुर के निकटवर्ती गांव गजोह में स्थित राज पैलेस में पारुल विश्वविद्यालय वडोदरा द्वारा आयोजित किए जा रहे प्रधानाचार्यों के राज्य स्तरीय सम्मेलन के उदघाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।
इसके बाद वह दोपहर लगभग साढे 12 बजे हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के समारोह में भाग लेंगे तथा विश्वविद्यालय परिसर में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एंड मशीन लर्निंग, साइबर सिक्योरिटी, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स की प्रयोगशालाओं का उदघाटन करेंगे। इसी दिन शाम को वह घुमारवीं रवाना हो जाएंगे।

=======================================

तलाई से बचे खाद्य तेल की कलेक्शन की तिथि जल्द होगी निर्धारित
इस तेल को स्टोर करके रखें सभी व्यवसायी, 30 रुपये प्रति लीटर दाम मिलेगा

हमीरपुर 17 अक्तूबर। एडीएम राहुल चौहान ने बताया कि जिला के होटलों, ढाबों और मिठाई की दुकानों इत्यादि में तलाई के बाद बचे खाद्य तेल की कलेक्शन के लिए पहले 20 अक्तूबर की तिथि निर्धारित की गई थी। लेकिन, खाद्य सुरक्षा विभाग के अनुसार अभी जिला के होटलों, ढाबों और दुकानों इत्यादि में लगभग 410 लीटर तेल उपलब्ध है। जबकि, तेल एकत्रित करने के लिए प्राधिकृत बद्दी की एक फर्म सूर्या एनवायरो बायो डीजल मेन्युफेक्चरर को कम से कम 800 लीटर तक तेल की आवश्यकता रहेगी, ताकि वह इसे 30 रुपये प्रति लीटर की दर से खरीदने के बाद इसके परिवहन और अन्य खर्चों की भरपाई कर सके।
एडीएम ने बताया कि इसको देखते हुए अब तेल की कलेक्शन के लिए नई तिथि जल्द ही तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में दीपावली और अन्य त्योहारों के दौरान मिठाइयां आदि की अत्यधिक मांग होने के कारण जिला में इस तरह के तेल की मात्रा काफी ज्यादा हो सकती है। इसलिए, सभी व्यवसायी इस बचे हुए तेल को स्टोर करके रखें।
राहुल चौहान ने कहा कि दीपावली के तुरंत बाद बद्दी की प्राधिकृत फर्म सूर्या एनवायरो बायो डीजल मेन्युफेक्चरर को जिला हमीरपुर से तेल एकत्रित करने के निर्देश दिए जाएंगे तथा इसके लिए तिथि निर्धारित की जाएगी। व्यवसायियों को नई निर्धारित तिथि की सूचना प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के माध्यम से दे दी जाएगी।