ऊना/ अम्ब-25 मई 2024, हिमाचल प्रदेश-केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने आज हमीरपुर लोकसभा के अम्ब में आयोजित विजय संकल्प रैली में विशाल जनसभा को संबोधित कर हमीरपुर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर को भारी मतों से विजयी बनाने कि अपील की। अमित शाह ने ज़ोर देते हुए कहा कि हमीरपुर लोकसभा वालों को मोदी जी ने बना बनाया मंत्री दिया है इसीलिए इनका जतन कर के रखना क्योंकि दीया लेकर ढूँढने पर भी अनुराग ठाकुर जैसा सांसद नहीं मिलेगा।

श्री अमित शाह ने कहा कि “अभी तक के पांच चरणों में भारतीय जनता पार्टी 310 सीटें जीत चुकी है। अगले दो चरणों में आप सभी को मिलकर इसे 400 पार करना है और मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। हमारा सीटें 400 पार हो रहीं हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी 40 के नीचे सिमटने वाली है। लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा उपचुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को जिता दो। हिमाचल में भी कमल के फूल की सरकार बन जाएगी।

श्री अमित शाह ने सभा संबोधित करते हुए कहा, "हमीरपुर लोकसभा वालों, दीया लेकर भी ढूंढोगे तो अनुराग ठाकुर जैसा सांसद नहीं मिलेगा। मैं पूरे देश में जहां भी जाता हूं वहां लोग कहते हैं कि हमारे सांसद को मंत्री बना दो। मोदी जी ने आपको बना बनाया मंत्री दिया है। मैं अनुराग ठाकुर को सालों से जानता हूं। अनुराग ठाकुर ने मेरे साथ भारतीय जनता युवा मोर्चा और क्रिकेट एसोसिएशन में काम किया है और आज मोदी जी के साथ उनके मंत्रिमंडल के साथी के रूप में काम कर रहे हैं। अनुराग ठाकुर ने न सिर्फ अपने क्षेत्र की चिंता कि बल्कि इसके साथ-साथ पूरे देश के युवाओं को भारतीय जनता पार्टी कि विचारधारा के साथ जोड़ने का काम किया है। अनुराग ठाकुर का खेलों में भी अभूतपूर्व योगदान है। जतन करके रखना, भारतीय जनता पार्टी ने आपके पास अपना बहुत बड़ा नेता भेजा है”

श्री अमित शाह जी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में हमीरपुर का भर भर कर विकास हुआ है क्योंकि मोदी जी हिमाचल और हिमालय के लिए विशेष प्यार रखते हैं। कई बार तो गुजरात वालों को ईर्ष्या हो जाती है कि मोदी जी गुजरात के हैं या हिमाचल के। अनुराग ठाकुर ने भी बड़ी प्लानिंग के साथ इस क्षेत्र के विकास के लिए कार्य किया है। ₹10,000 करोड़ की लागत से किरतपुर नेरचौक फोरलेन रोड, ₹1300 करोड़ की लागत से हमीरपुर मंडी खंड का चौड़ीकरण, ₹1200 करोड़ की लागत से हमीरपुर धरमपुर मंडी हाईवे, ₹871 करोड़ की लागत से लाठियानी मंडली पुल बनाया, ₹350 करोड़ की लागत से कंदरौर से हमीरपुर NH 88 पर 11 नए पुल और सड़क चौड़ीकरण कराया, ₹6753.42 करोड़ से भानुपली-बिलासपुर रेलवे लाइन, ₹2000 करोड़ से बल्क ड्रग पार्क, ₹1500 करोड़ से बिलासपुर में एम्स, ऊना में पीजीआई का सैटलाइट सेंटर, जोलसप्पड में नया मेडिकल कॉलेज, देहरा में सेंट्रल यूनिवर्सिटी, ट्रिपल आईटी ऊना में, बिलासपुर में पूरे देश का एकमात्र हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, 66 मेगावाट का धौलासिद्ध हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट और आइओसीएल ऊना में डिपो बना है। देश में बड़ी-बड़ी लोकसभाएं है लेकिन हमीरपुर जितना काम शायद ही कहीं हुआ होगा। मोदी जी के आशीर्वाद और अनुराग के प्लानिंग ने हमीरपुर के साथ-साथ पूरे हिमाचल के विकास को गति दी है।"

श्री अमित शाह ने कहा, "मैं माता चिंतपूर्णी की पावन भूमि से कह कर जाता हूं कि पाक ऑक्यूपाइड कश्मीर हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे। यह राहुल बाबा और उनकी पार्टी वाले हमें पाकिस्तान के एटम बम का डर दिखाते हैं। अरे राहुल बाबा हम एटम बम से नहीं डरते। संसद में विपक्षी पार्टियों हमें डराती थी कि कश्मीर से धारा 370 हटाओगे तो खून की नदियां बह जाएंगी। खून की नदियां तो दूर की बात है, आज कोई कंकर भी नहीं फेंक सकता क्योंकि देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। मोदी जी ने पूरे देश से आतंकवाद खत्म करने का काम किया है। कांग्रेस की सरकारों में पाकिस्तान से आतंकवादी आते थे और भारत में बम धमाके कर चले जाते थे और इनकी सरकार कुछ नहीं करती थी। लेकिन मोदी जी ने आतंकी घटनाओं का प्रतिशोध लेने के लिए आतंकियों को उनके घरों में घुसकर मारा। आज आतंकवादी भारत में धमाका करना भूल गए हैं। इसी प्रकार मोदी जी ने देश को नक्सलवाद से भी मुक्त कराया है। इंदिरा गांधी के जमाने से देश के जवान वन रैंक, वन पेंशन मांग रहे थे मगर कांग्रेस ने इसे कभी पूरा नहीं किया। मोदी जी ने वन रैंक वन पेंशन लागू किया और अभी तक अपने जवानों को ₹1 लाख 20 हजार करोड़ से ज्यादा दे चुके हैं।

*अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा बनी दुनिया के सबसे बड़ी पार्टी : अनुराग ठाकुर

*आपदा में मोदी-शाह ने हिमाचल की सभी ज़रूरतों को पूरा किया: अनुराग ठाकुर

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "आदरणीय अमित शाह जी जितने अच्छे संगठनकर्ता हैं उतने ही उत्कृष्ट प्रशासक भी हैं। इनके हीं नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक दल बनी। भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री जी के संकल्पों को पूरा करने में श्री अमित भाई का बेहद महत्वपूर्ण योगदान है। श्री अमित शाह जी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के विकसित भारत की यात्रा के प्रमुख सारथी के रूप में कार्य कर रहे हैं। इनके योगदान से हीं कश्मीर से धारा 370 हटा, तीन तलाक निरस्त हुआ, सीएए लागू हुआ, देश से नक्सलवाद- आतंकवाद खत्म हुआ और भव्य राम मंदिर भी बना। जब हिमाचल आपदा से जूझ रहा था तब मोदी जी और अमित शाह जी ने हमारी सभी मांगों को पूरा किया। उन्होंने हमें ₹1762 करोड़, मनरेगा से हजारों करोड़ रुपए, ग्रामीण सड़कों के लिए लगभग ₹2300 करोड़ और लगभग 20,000 ग्रामीण आवास दिए। मोदी जी ने हमारी माताओं बहनों को ऐतिहासिक नारी शक्ति वंदन अधिनियम के माध्यम से देश कि विधायिकाओं में 33% आरक्षण दिया।