चंबा 7 अक्टूबर 2024
अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर चंबा में मैराथन का आयोजन
अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर 11 अक्टूबर को जिला मुख्यालय चंबा में लड़कियों के लिए एक मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए एडीएम अमित मेहरा ने बताया कि यह मैराथन 11 अक्टूबर को प्रातः 6:00 बजे मिलेनियम गेट चंबा से आरंभ होकर पीजी कॉलेज चंबा तथा वापिस चौगान (वाया सरोथा) तक आएगी। उन्होंने बताया कि मैराथन के सफल आयोजन के लिए पुलिस विभाग को प्रतिभागियों के पंजीकरण, महिला एवं बाल विकास विभाग तथा ग्रामीण विकास विभाग को वॉलिंटियर्स के चयन, स्वास्थ्य विभाग को मोबाइल स्वास्थ्य वैन व अन्य चिकित्सीय सेवाओं के अलावा महिला एवं बाल विकास विभाग को प्रतिभागियों को मैराथन पूरी होने के उपरांत दी जाने वाली रिफ्रेशमेंट से संबंधित दायित्व सौंपे गए हैं।
=====================================
चंबा 7 अक्टूबर 2024
जिला रैड क्रॉस के लकी ड्रा की तारीख स्थगित
जिला रैड क्रॉस सोसायटी चंबा द्वारा लक्की ड्रा के लिए निर्धारित तिथि 12 अक्टूबर 2024 को प्रशासनिक कार्यों के कारण स्थगित कर दिया गया है लक्की ड्रॉ की अगली तारीख 31 दिसंबर 2024 निर्धारित की गई है रैड क्रॉस से संबंधित लकी ड्रा कूपनों की बिक्री ड्रॉ की आगामी तारीख तक जारी रहेगी। यह जानकारी उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रैड क्रॉस सोसाइटी चंबा द्वारा दी गई है
=======================================
चंबा 7 अक्टूबर 2024
भटियात में बटरफ्लाई वाचिंग कार्यक्रम आयोजित,
केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के 40 विद्यार्थी भी हुए शामिल,
वन्य प्राणी सप्ताह के अंतर्गत भटियात में बटरफ्लाई वाचिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारीयों तथा स्थानीय वासियों के अलावा केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के जंतु विज्ञान विभाग के 40 विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया। आयोजन के संबंध में अधिक जानकारी देते हुए वन मंडलाधिकारी डलहौजी रजनीश महाजन ने बताया कि बटरफ्लाई वाचिंग कार्यक्रम का आयोजन वन्य प्राणी सप्ताह के तहत किया गया। जिसमें उपस्थित लोगों को जानकारी दी गई कि तितलियां केवल खूबसूरत ही नहीं होती बल्कि वे परिस्थितिकी तंत्र के लिए भी अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को विभिन्न प्रकार की तितलियों की पहचान करने वारे महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई। कार्यक्रम का समापन पर्यावरण संरक्षण पर एक संकल्प के साथ हुआ जिसमें सभी ने तितलियां और वन्यजीवों के संरक्षण के लिए एकजुट होकर काम करने का प्रण लिया।
=========================================
चंबा 7 अक्टूबर 2024
जिला रोजगार कार्यालय चम्बा द्वारा 16 से 21 अक्टूबर तक होगा परिसर साक्षात्कारों का आयोजन
जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि जिला रोजगार कार्यालय बालू चंबा द्वारा कैंपस इंटरव्यू का आयोजन किया जा रहा है जिसमें एस आई एस इंडिया लिमिटेड बिलासपुर की निजी कंपनी द्वारा सिक्योरिटी गार्ड के 100 पदों को हिमाचल और चडीगढ़ में भरा जाएगा।
जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि निर्धारित शैड्यूल के मुताबिक 16 अक्टूबर को उप रोजगार कार्यालय चुवाडी, 18 अक्टूबर जिला रोजगार कार्यालय बालू चम्बा, 19 अक्टूबर को पंचायत घर भरमौर और 21 अक्टूबर को उप रोजगार कार्यालय सुंडला में परिसर साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे। आवेदकों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं, 12वीं अथवा स्नातक तथा आयु सीमा 21 से 37 वर्ष निर्धारित की गई है तथा अभ्यर्थी की ऊंचाई 5 फीट 8 इंच या इससे अधिक तथा न्यूनतम वजन 56 से 95 किलोग्राम तक होना चाहिए।
उन्होंने बताया कि साक्षात्कारों के दौरान चयनित होने वाले युवाओं को 16,500 रुपए से 19,500 रुपए के बीच वेतन प्रदान किया जाएगा। परिसर साक्षात्कार में भाग लेने के लिए आवेदक को विभागीय वेबसाइट www.eemis.hp.nic.in व क्यू आर कोड के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण करवाना अनिवार्य रहेगा।
इच्छुक आवेदक साक्षात्कार के लिए शैक्षिणक योग्यता के मूल प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, रोजगार कार्यालय का प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, बायोडाटा आदि दस्तावेज लेकर निर्धारित तिथि व स्थानों पर सुबह 10:30 बजे उपस्थित हो सकते हैं।