चंबा, (चुवाड़ी) अक्तूबर 7-विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने आज उप मंडल मुख्यालय चुवाड़ी के समीप 1 करोड़ 84 लाख रूपयों की धनराशि से नवनिर्मित मलेड़़ पुल का लोकार्पण किया ।
कुलदीप सिंह पठानिया ने इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मलूंड़ा तथा बनेट इत्यादि ग्राम पंचायतों के सैकड़ों लोगों को अब बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध होगी ।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यद्यपि विधानसभा क्षेत्र भटियात के विकास में विशेष तौर पर कांग्रेस सरकारों का ही योगदान रहा है। तथापि वर्तमान में विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से जारी विकास कार्यों के लोग साक्षी हैं ।
विधानसभा क्षेत्र भटियात को एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने जारी विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि लगभग 200 करोड़ की धनराशि से विभिन्न सड़क परियोजनाओं का निर्माण कार्य प्रगति पर है ।
साथ में उन्होंने यह भी कहा कि गत वर्ष शुरू की गई 21 सड़क परियोजनाओं के तहत प्रथम चरण के निर्माण कार्यों को पूर्ण कर लिया गया है। इसके तहत अब द्वितीय चरण में इन सड़कों को पक्का करने का कार्य शुरू किया जाएगा।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि 50 लोगों की आबादी वाले गांव को सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए भी कार्य योजना तैयार की गई है। इसके तहत लोक निर्माण विभाग द्वारा 121 सड़क परियोजनाओं के प्रस्ताव को तैयार कर बजट प्रावधान किया गया है।
उन्होंने सड़क सुविधा से वंचित सभी गांव के लिए एंबुलेंस मार्ग निर्माण को लोक निर्माण विभाग द्वारा करवाए जाने की बात करते हुए भटियात विधानसभा क्षेत्र में सड़क घनत्व को सौ प्रतिशत तक पहुँचाने करने का भरोसा दिया ।
विधानसभा अध्यक्ष ने लोगों की सुविधा को लेकर यहां वन मंडल कार्यालय, विद्युत मंडल कार्यालय तथा सिविल न्यायालय खोलने का भी आश्वासन दिया। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि उपमंडल मुख्यालय चुवाड़ी में पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय तथा हटली में पुलिस पोस्ट शुरू करने की अनुमति राज्य सरकार द्वारा प्रदान कर दी गई है।
उन्होंने कहा कि चुवाड़ी में बहुउद्देशीय खेल परिसर के निर्माण को लेकर वन संरक्षण अधिनियम के तहत जल्द स्वीकृति प्रदान की जायेगी।
उन्होंने प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना का जिक्र भी अपने संबोधन में किया ।
इससे पहले कुलदीप सिंह पठानिया का यहां पहुंचने पर स्थानीय लोगों द्वारा गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया ।
उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना कर 25 मीटर आरसीसी बॉक्स गिर्डर स्पेन वाले मलेड़़ पुल का लोकार्पण किया ।
विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान लोगों की समस्याओं को भी सुना और अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया।
इस अवसर पर सदस्य निदेशक मंडल राज्य वन निगम चेला कृष्ण चंद, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी विजय विजय कंवर, महिला कांग्रेस कमेटी शालू शर्मा, उपाध्यक्ष नगर पंचायत सुरेंद्र चाडक, महासचिव राजीव कौशल, एसडीएम पारस अग्रवाल, पुलिस उपाधीक्षक योगराज, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग एमपी धीमान (नूरपुर वृत), अधिशासी अभियंता जल शक्ति राकेश ठाकुर, लोक निर्माण नरेंद्र चौधरी, विद्युत पंकज राठौर, डीएफओ परियोजना रामपाल सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।