उपायुक्त ने गैर आवासीय प्रशिक्षण केंद्र गुगलैहड़ का किया लोकार्पण
हरोली में स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय का किया निरीक्षण
ऊना, 21 अक्तूबर. उपायुक्त जतिन लाल ने सोमवार को गगरेट ब्लॉक के गुगलैहड़ में नवस्थापित गैर आवासीय प्रशिक्षण केंद्र का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों से बातचीत की और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के प्रति पूरी तरह समर्पित है, और यह सुनिश्चित करना हमारा प्रयास है कि उनकी खुशी और मुस्कान हमेशा कायम रहे।
उपायुक्त ने शिक्षा सुधार समिति ईसपुर द्वारा प्रवासी मजदूरों के बच्चों की शिक्षा के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से ऊना जिले में झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले प्रवासी बच्चों की शिक्षा को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से गैर आवासीय प्रशिक्षण केंद्रों की स्थापना की गई है। ये केंद्र इन बच्चों के शैक्षिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और उन्हें बेहतर भविष्य की ओर ले जा रहे हैं।
इस अवसर पर शिक्षा सुधार समिति के अध्यक्ष सीवी पाठक ने समिति की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि वर्ष 2006 से समिति प्रवासी मजदूरों के बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही है। साथ ही, उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न स्कूलों में रिक्त अध्यापक पदों के लिए समिति ने 42 अध्यापकों की नियुक्ति सुनिश्चित की है।
इससे पहले, उपायुक्त जतिन लाल ने स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय हरोली का निरीक्षण किया। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि यह पुस्तकालय प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए अत्यंत सहायक सिद्ध हो रहा है। कोई भी छात्र यहाँ आकर अपनी रुचि के अनुसार अध्ययन कर सकता है। इस दौरान शिक्षा सुधार समिति के महासचिव सुच्चा सिंह कंग ने पुस्तकालय में किताबों, बिजली और पानी की समस्याओं की जानकारी दी। उपायुक्त ने इन समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया ।
इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रणजीत सिंह राणा, गुगलैहड़ के प्रधान उपनिश पाल, बीडीओ गगरेट सुरेश जेटली सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
===============================
*पंजावर-बाथरी सड़क के आंशिक भाग पर वाहनों की आवाजाही 4 महीने के लिए बंद, वैकल्पिक मार्गों पर मोड़ा जाएगा यातायात*

ऊना, 21 अक्तूबर. हरोली खड्ड पर 36 मीटर सिंगल स्पैन पुल के निर्माण कार्य के चलते पंजावर-बाथरी सड़क (टी-13) के किलोमीटर 23/0 से 28/0 तक के हिस्से पर वाहनों की आवाजाही आगामी 4 महीने और 8 दिनों के लिए बंद रहेगी। इस अवधि के दौरान यातायात को वैकल्पिक मार्गों पर मोड़ा जाएगा।
वहां वाहनों की आवाजाही 22 अक्तूबर, 2024 से 28 फरवरी, 2025 तक प्रतिबंधित रहेगी ताकि सड़क और पुल निर्माण का कार्य सुचारू रूप से और बिना किसी बाधा के पूरा किया जा सके।
उपायुक्त एवं जिला दंडाधिकारी जतिन लाल ने मोटर वाहन अधिनियम, 1988 की धारा 115 और 116 के तहत इस संदर्भमें आदे हैं। श जारी किए हैं। यातायात को वैकल्पिक मार्गों जैसे मोहल्ला डोला, गाँव रोड़ा के लिंक रोड, गाँव समनाल के लिंक रोड, और हरोली बस स्टैंड से आईपीएच रेस्ट हाउस हरोली मार्ग की ओर मोड़ा जाएगा।
उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को सड़क बंद करने को लेकर जनता को सूचित करने और मार्ग परिवर्तन की जानकारी देने के लिए अग्रिम बोर्ड लगाने के निर्देश दिए हैं।

--