मंडे मीटिंग में एडीएम चंबा ने की विभिन्न विभागों से संबंधित कार्य प्रगति की समीक्षा,
कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष बल देते हुए विकास कार्यों को न्यूनतम समय अवधि में पूरा करने के दिए निर्देश।
CHAMBA, 07.10.24-अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा ने 7 अक्टूबर को मंडे मीटिंग में विभिन्न विभागों से संबंधित कार्य प्रगति की समीक्षा के दौरान कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष बल देते हुए विकास कार्यों को न्यूनतम समय अवधि में पूरा करने के निर्देश दिए।
मंडे मीटिंग में चंबा में पंडित जवाहरलाल नेहरु चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के निर्माण कार्य, चंबा में बनने वाले इनडोर खेल स्टेडियम, मंझीर में निर्मित गौ सदन, पर्यटन विभाग द्वारा जोत तथा नैनी खडड में लगाए जाने वाले साईन बोर्ड तथा होर्डिंग, अपना विधालय योजना तथा ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र कुरां वारे विस्तृत समीक्षा व चर्चा की गई।
बैठक में एडीएम अमित मेहरा ने वन विभाग के अधिकारीयों को ठोस कचरा प्रबंधन केंद्र कुरां से संबंधित मामले को प्राथमिकता देते हुए आगामी मंडे बैठक में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला खेल अधिकारी को जिला मुख्यालय चंबा में बनने वाले इंडोर खेल स्टेडियम के परिवर्तित डिजाइन तथा पेड़ कटान संबंधी कार्य प्रगति रिपोर्ट को एक सप्ताह के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। मंजीर में निर्माण अधीन गौसदन के संबंध में एडीएम चंबा ने उपनिदेशक पशुपालन विभाग को निर्देश दिए कि वह गौसदन के शेष कार्य से संबंधित मामले को बिजली बोर्ड के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर दो सप्ताह के भीतर पूर्ण करना सुनिश्चित करें तथा इसका कब्जा लें।
बैठक में जितेंद्र कुमार उप पुलिस अधीक्षक, जगदीश चंद संख्यान जिला राजस्व अधिकारी, चमन शर्मा जिला कल्याण अधिकारी, ओम प्रकाश ठाकुर जिला विकास अधिकारी, डी सी चौहान अग्रणी जिला प्रबंधक सहित कई अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों भी उपस्थित थे।
==========================
बड़सर के विद्युत उपभोक्ता भी 31 तक करवाएं केवाईसी

बड़सर 07 अक्तूबर। विद्युत उपमंडल बड़सर के सहायक अभियंता विजय पटियाल ने बताया कि उपमंडल के सभी उपभोक्ताओं के विद्युत मीटरों की संख्या को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए केवाईसी प्रक्रिया एक अक्तूबर से आरंभ कर दी गई है तथा इसकी अंतिम तिथि 31 अक्तूबर निर्धारित की गई है।
सहायक अभियंता ने बताया कि इस अवधि के दौरान बिजली बोर्ड के कर्मचारी घर-घर बिल जारी करने के साथ ही उपभोक्ताओं की केवाईसी करेंगे। इसके लिए उपभोक्ताओं के आधार कार्ड, राशन कार्ड और उससे लिंक्ड मोबाइल नंबर की आवश्यकता रहेगी। सहायक अभियंता ने उपमंडल के सभी उपभोक्ताओं से ये सूचनाएं पहले से ही तैयार रखने के निर्देश दिए हैं, ताकि बिजली बिल जारी करने के साथ ही केवाईसी भी हो जाए।
विजय पटियाल ने कहा कि उपभोक्ता उपमंडल कार्यालय बड़सर में आकर भी केवाईसी करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि 31 अक्तूबर तक केवाईसी न होने की स्थिति में संबंधित उपभोक्ता बिजली बिल के अंतर्गत मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रह सकता है।
======================================
जिला हमीरपुर में 11 अक्तूबर और 2 नवंबर को होगी लोकल छुट्टी
हमीरपुर 07 अक्तूबर। जिला में इस वर्ष महाष्टमी और गोवर्द्धन पूजा के दिन स्थानीय अवकाश रहेगा। जिला प्रशासन ने ये दो लोकल छुट्टियां इस वर्ष की शुरुआत में ही तय कर दी थीं।
जनवरी माह में जिलाधीश हमीरपुर की ओर से जारी आदेश के अनुसार इस वर्ष 11 अक्तूबर शुक्रवार को महाअष्टमी और 2 नवंबर शनिवार को गोवर्द्धन पूजा के उपलक्ष्य पर स्थानीय अवकाश रहेगा।
=======================================
बड़सर में 9 को प्रस्तावित वाहनों की पासिंग और ड्राईविंग टेस्ट स्थगित
बड़सर 07 अक्तूबर। एसडीएम कार्यालय बड़सर के अंतर्गत 9 अक्तूबर को प्रस्तावित वाहनों की पासिंग और ड्राईविंग टेस्ट अपरिहार्य प्रशासनिक कारणों से स्थगित कर दिए गए हैं।
एसडीएम राजेंद्र गौतम ने बताया कि वाहनों की पासिंग और ड्राईविंग टेस्ट के लिए नई तिथि की घोषणा शीघ्र ही कर दी जाएगी।
=========================================
बीडीओ कार्यालय नादौन के पुराने सामान की नीलामी 23 को
नादौन 07 अक्तूबर। खंड विकास अधिकारी नादौन के पुराने कार्यालय भवन में नकारा घोषित किए गए पुराने सामान की सार्वजनिक नीलामी 23 अक्तूबर को होगी।
खंड विकास अधिकारी निशांत शर्मा ने बताया कि नीलामी के नियमों एवं शर्तों के संबंध में अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्यदिवस को खंड विकास अधिकारी कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।
=======================================
12 तक बिजली बिल जमा करवा दें लंबलू के उपभोक्ता

हमीरपुर 07 अक्तूबर। विद्युत उपमंडल लंबलू के उपभोक्ताओं को बिजली के बिल जमा करवाने के लिए 12 अक्तूबर तक का समय दिया गया है। सहायक अभियंता ज्ञान चंद भाटिया ने कहा कि उपमंडल के जिन विद्युत उपभोक्ताओं ने अभी तक अपने बिलों का भुगतान नहीं किया है, वे इनका भुगतान 12 अक्तूबर तक उपमंडल कार्यालय के काउंटर पर या ऑनलाइन माध्यम से कर दें।
उन्होंने बताया कि इस तिथि तक बिल जमा न करवाने वाले उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन पूर्व सूचना के बगैर ही काट दिए जाएंगे। सहायक अभियंता ने उपमंडल के सभी उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।
================================
15 तक बंद रहेगी गंडियाणा-बडेतर सड़क

हमीरपुर 07 अक्तूबर। नादौन उपमंडल में चौड़ू-भौऊ-जीहण सड़क पर गंडियाणा से बडैतर तक सड़क का सुदृढ़ीकरण कार्य किया जा रहा है। इसके चलते गंडियाणा-बडैतर सड़क पर यातायात 15 अक्तूबर तक बंद किया गया है।
इस संबंध में आदेश जारी करते हुए जिलाधीश अमरजीत सिंह ने कहा कि गंडियाणा और बडैतर के बीच सड़क के कार्य को सुचारू ढंग जारी रखने तथा इसे अतिशीघ्र पूरा करने के लिए गंडियाणा-बडेतर सड़क पर वाहनों की आवाजाही 15 अक्तूबर तक बंद की गई है। इस दौरान क्षेत्र के वाहन चालक नादौन-सुजानपुर सड़क को वैकल्पिक रूट के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। जिलाधीश ने सभी वाहन चालकों से सहयोग की अपील की है।
===================================
20 तक बंद रहेगी ख्याह-भरनोट थलाकना-भरटूं सड़क

हमीरपुर 07 अक्तूबर। उपमंडल हमीरपुर में ख्याह-भरनोट थलाकना-भरटूं सड़क की मरम्मत के कारण इस सड़क पर वाहनों की आवाजाही 20 अक्तूबर तक बंद रहेगी।
इस संबंध मंे आदेश जारी करते हुए जिलाधीश अमरजीत सिंह ने बताया कि ख्याह-भरनोट थलाकना-भरटूं सड़क के मरम्मत कार्य को तेजी से पूरा किया जा रहा है। मरम्मत कार्य को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए इस सड़क पर यातायात 20 अक्तूबर तक बंद किया गया है।
इस दौरान क्षेत्र के वाहन चालक कलंझड़ी से कोट-चौरी-अंसला मार्ग से आवाजाही कर सकते हैं। उन्होंने सभी वाहन चालकों से सहयोग की अपील की है।
===================================
सोलन-दिनांक 07.10.2024
8 तथा 9 अक्तूबर को विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित
हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड परवाणु के अधिशाषी अभियन्ता विकास गुप्ता से प्राप्त सूचना के अनुसार विद्युत उप-केन्द्र गढ़खल की मुरम्मत के दृष्टिगत 8 अक्तूबर, 2024 को प्रातः 9 बजे से सांय 6 बजे तक सफरमैनिया, जंगेशु, मनन, मसूलखाना, नरयाल, थारूगढ़, शिल्लू, भनेट, बैकसन ड्रग, मोर्पिन लैब-1, 2 और मसूलखाना के आसपास का क्षेत्र तथा ब्रूरी, कसोल वैली, गारा गांव कसौली, गनोल, समोल, नारी, थापल, मध्याणा, कोटबेजा, झंगेर, गुनाई, मध्याणा जल आपूर्ति, गंधल, चड़ियार, पथरू, गड़खल बाजार, गड़खल गांव, किम्मुघाट, नन्दोह, शिल्ली सलोई में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।
इसी प्रकार 9 अक्तूबर, 2024 को प्रातः 9 बजे से सांय 6 बजे तक माइक्रोवेव, रोज कॉमन कसौली रिजॉर्ट, पानवा, मैन कैम्पस सीआरआई कसौली क्लब, अप्पर मॉल, लोअर मॉल, आकाशवाणी, कफल का हारा, डाक बंगलो, गुजराल एस्टेट, 4 मेजर क्वाटर, दोची, गुसान, मंकी प्वाइंट, ग्लेन व्यू रिजॉर्ट, धर्मपुर, कनोह, सनवारा, सनावर, सूजी, आंजी बथोल और सिहारड़ी, कुम्हारट्टी, पट्टे का मोड़, हरिपुर, उदयपुर और खील में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।
उन्होंने प्रभावित उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।
======================================
सोलन-दिनांक 07.10.2024
28 पदों के लिए कैम्पस इंटरव्यू 9 अक्तूबर को
जिला रोजगार अधिकारी सोलन जगदीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मैसर्ज सिस्कैम फार्मोक्रेट्स सोलन में चार पदों के लिए तथा मैसर्ज इवान सिक्योरटी शिमला में 24 पदों के लिए 9 अक्तूबर, 2024 को प्रातः 10.30 बजे कैम्पस इंटरव्यू जिला रोजगार कार्यालय सोलन में आयोजित किए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि मैसर्ज सिस्कैम फार्मोक्रेट्स सोलन में चार पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता बी.फार्मा, एम.फार्मा व 22 से 24 वर्ष आयु सीमा निर्धारित की गई है। मैसर्ज इवान सिक्योरटी शिमला में 24 पदों में सिक्योरटी गार्ड, सिक्योरटी सुपरवाइजर, ट्रैनी मैन्यूफेक्चरिंग व भर्ती अधिकारी के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं, बी.ए., एम.बी.ए. व आयु सीमा 22 से 37 वर्ष रखी गई है। इन पदों के लिए वेतनमान 9000 से 16000 प्रतिमाह निर्धारित किया गया है।
उन्होंने जानकारी दी कि इन पदों की विस्तृत जानकारी विभागीय पोर्टल म्म्डप्े में प्राप्त कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार विभागीय पौर्टल म्म्डप्े पर ब्ंदकपकंजम स्वहपद ज्ंइ के माध्यम से पंजीकृत करने के उपरान्त अपनी त्महपेजतंजपवद च्तवपिसम पर अधिसूचित रिक्तियों के लिए अपनी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदक का नाम रोजगार कार्यालय में पंजीकृत होना अनिवार्य है।
कैम्पस इंटरव्यू में भाग लेने के लिए किसी भी प्रकार का भत्ता देय नहीं होगा। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष न. 01792-227242, 7876826291 पर सम्पर्क कर सकते हैं।