हरियाणा सरकार को व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए ज्यादा से ज्यादा सुविधा देनी चाहिए- बजरंग गर्ग

देश व प्रदेश में जीएसटी की दरें बहुत ज्यादा होने के कारण व्यापार व उद्योग पिछड़ता जा रहा है- बजरंग गर्ग

टैक्सों में बढ़ोतरी होने के कारण देश व प्रदेश में लगातार महंगाई बढ़ रही है- बजरंग गर्ग

देश व प्रदेश में सब्जी,फल व हर खाद्य वस्तुओं के रेट पहले से कई गुणा बढ़ गए हैं- बजरंग गर्ग

सरकार को महंगाई पर अंकुश लगाने व व्यापार को बढ़ावा देने के लिए टैक्सों में ज्यादा से ज्यादा रियायतें देनी चाहिए- बजरंग गर्ग

हरियाणा में लगातार बेरोजगारी बढ़ने के कारण नशा व अपराध लगातार बढ़ रहा है- बजरंग गर्ग

सरकार को नशा व अपराध को खत्म करने के लिए विशेष अभियान चलाने की जरूरत है- बजरंग गर्ग

हरियाणा में युवा पीढ़ी लगातार नशे के दल-दल में धस्सती जा रही है- बजरंग गर्ग

हिसार, 22.10.22--व्यापारी प्रतिनिधियों की एक आवश्यक बैठक हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग के बाद नारनौंद अनाज मंडी में धान खरीद का जायजा लिया और सरकारी खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को तुरंत धान खरीद के लिए कहा।

उसके उपरांत पत्रकार वार्ता बजरंग गर्ग ने कहा कि व्यापारियों प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार को व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए ज्यादा से ज्यादा सुविधा देनी चाहिए जबकि देश व प्रदेश में जीएसटी की दरें बहुत ज्यादा होने के कारण व्यापार व उद्योग पिछड़ता जा रहा है। पहले जिन वस्तुओं पर 5 प्रतिशत वेट कर होता था आज उन वस्तुओं पर 18 व 28 प्रतिशत जीएसटी लगा दिया है। इतना ही नहीं जब से देश आजाद हुआ है तब से अब तक कपड़ा, चीनी, दूध, दही, खाद, लस्सी आदि समान पर कभी टैक्स नहीं था मगर सरकार ने इन सभी वस्तुओं पर भी 5 प्रतिशत जीएसटी लगा दिया।

बजरंग गर्ग ने कहा कि टैक्सों में बढ़ोतरी होने के कारण देश व प्रदेश में लगातार महंगाई बढ़ रही है। आज देश व प्रदेश में सब्जी,फल व हर खाद्य वस्तुओं के रेट पहले से कई गुणा बढ़ गए हैं जो दूध 2014 में 21 रुपए रुपए प्रति लीटर होता था वह आज 70 रुपए प्रति लीटर है और जो दाल 50 रुपए किलो होती थी वह आज 150 रुपए किलो है। जो सरसों का तेल 55 रुपए प्रति लीटर होता था वह आज 140 रुपए प्रति लीटर से भी ज्यादा हो चुका है। इसी प्रकार आटा, चावल, नमक, चीनी, चायपत्ती के रेट में भारी भरकम बढ़ोतरी हुई है।

बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को महंगाई पर अंकुश लगाने व व्यापार को बढ़ावा देने के लिए टैक्सों में ज्यादा से ज्यादा रियायतें देनी चाहिए। टैक्स की दरें कम होने से देश व प्रदेश में पहले से कई गुणा व्यापार व उद्योगो बढ़ेगा और व्यापार व उद्योगों के माध्यम से लाखों बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। आज हरियाणा में बेरोजगारी के कारण नशा व अपराध लगातार बढ़ रहा है। सरकार को बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए कारगर कदम उठाने चाहिए और अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। सरकार को नशा व अपराध को खत्म करने के लिए विशेष अभियान चलाने की जरूरत है। आज हरियाणा में युवा पीढ़ी लगातार नशे के दल-दल में धस्सती जा रही है। जिसके कारण हरियाणा में लगातार अपराध बढ़ रहा है। अपराध व नशे को खत्म करने के लिए व्यापार मंडल पूरी तरह से सरकार के साथ खड़ा है।

बजरंग गर्ग ने अग्रोहा धाम में 10 नवंबर को लगने वाला मेला ऐतिहासिक होगा। जिसमें देश के कौने-कौने से लाखों लोग परिवार सहित भाग लेंगे। इस अवसर पर व्यापार मंडल नारनौल प्रधान राजवीर जैन, अनाज मंडी प्रधान शमशेर लोहान, संरक्षक वेद प्रकाश बंसल, उप प्रधान टोनी माजरा, पूर्व प्रधान रामलाल लोहान, सिल्लू लोहिया, बजरंग सेठ, सुरेंद्र जिंदल, राजेश गोयल, वीरेंद्र व्यास, संत मोर,सतबीर मास्टर आदि व्यापारी प्रतिनिधि मौजूद थे।