धर्मशाला 19 अक्टूबर। पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार चिकित्सा के बुनियादी ढांचे में आवश्यक सुधार कर रही है। चिकित्सक-रोगी और नर्स-रोगी अनुपात में सुधार के लिए वैश्विक मानकों को पूरा करने के लिए डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की जा रही है।
शनिवार को टांडा मेडिकल कालेज में ईएनटी विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा एक वर्ष के भीतर आईजीएमसी शिमला और टांडा मेडिकल कॉलेज देश के शीर्ष चिकित्सा संस्थान बन जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की राज्य के अन्य चिकित्सा महाविद्यालयों के बुनियादी ढांचे में सुधार की भी योजना है।
उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल कालेज को स्थापित करवाने में विकास पुरूष जीएस बाली का अहम योगदान रहा है जिसके चलते ही आज कांगड़ा, चंबा, हमीरपुर तथा इसके आसपास के क्षेत्रों के लोगों को बेहतरीन उपचार की सुविधाएं मिल रही हैं। इससे पहले मेडिकल कालेज टांडा के कार्यकारी प्रधानाचार्य डा सुमन गुप्ता ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए कालेज चल रही विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। विभागाध्यक्ष मुनीष सरोज ने दो दिवसीय कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर प्रशिक्षु डॉक्टरों को फेस फंक्शनल एंडोस्कोपिक साइनस सर्जरी के बारे में प्रतिष्ठित डॉक्टर द्वारा महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

क्विज में आईजीएमसी पहले तथा टांडा कालेज दूसरे स्थान पर रहा
दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई जिसमें क्विज में आईजीएमसी शिमला प्रथम और मेडिकल कॉलेज टांडा द्वितीय स्थान पर रहा। पीजी क्विज प्रतियोगिता में डॉ. तनिष्क और डॉ. स्वाति प्रथम , डॉ विक्रांत एवं डॉ. तनुज को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। पेपर प्रेजेंटेशन में डॉ. भावना को पहला , डॉ किशोर को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। पोस्टर प्रेजेंटेशन में डॉ. अभय प्रथम, डॉ. रिया को दूसरा स्थान डॉ. एकांश को तीसरा स्थान मिला।
मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम में विजेता और प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रशिक्षु डॉक्टरों को पुरस्कार वितरित किए इसके साथ ही डा जेसी पासी, डा विकास कक्कड़, डा वीके अरोड़ा को लाइफटाइम एचीवमेंट आवार्ड से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त निदेशक डॉ मेजर अवनिंद्र कुमार, एम्स से डॉक्टर राजीव, पीजीआई चंडीगढ़ से डॉक्टर रिजुनीता, डॉक्टर जे.सी पासी, डॉ विकास कक्कड़, डॉक्टर वी.के अरोड़ा सहित विभिन्न कॉलेजों के प्रशिक्षु डॉक्टर मौजूद रहे।