धर्मशाला 25 सितम्बर। उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि जिला मुख्यालय धर्मशाला को देशभर की सबसे बेहतरीन इवेंट सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। यह उद्गार उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने बुधवार को राजकीय महाविद्यालय के सभागार में आयोजित टूरिज्मो त्रिगर्त कार्निवल में बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित करने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा धर्मशाला तथा इसके आसपास के स्थलों को पर्यटकों के लिए बेहतरीन गंतव्य स्थलों के रूप में विकसित किया जा रहा है ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ साथ स्थानीय लोगों को स्वरोजगार के अवसर भी मिल सकें।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गुणात्मक शिक्षा पर विशेष बल दिया जा रहा है । उन्होंने कहा कि डे बोर्डिंग स्कूल खोलने के साथ साथ तकनीकी शिक्षा के सृदृढ़ीकरण पर भी विशेष बल दिया जा रहा है ताकि युवाओं का भविष्य उज्जवल बनाया जा सके। उपमुख्य सचेतक केवल पठानिया ने राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के विद्यार्थियों को करेरी, खबरू, नड्डी इत्यादि का शैक्षणिक भ्रमण करवाएं ताकि विद्यार्थी इन पर्यटन स्थलों का अध्ययन करने के बाद बेहतरीन बनाने के लिए अपने सुझाव दे सकें। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में महाविद्यालय के सभागार में जनरेटर तथा एयरकंडीशनर भी स्थापित किया जाएगा ताकि यहाँ पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम और अच्छे ढंग से आयोजित हो सकें । उन्होंने कार्निवल के सफल आयोजन के लिए महाविद्यालय के प्राचार्य ,स्टाफ एवं बच्चों को बधाई दी । इससे पहले महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो० राकेश पठानिया ने मुख्यातिथि तथा अन्य आये हुए मेहमानों का स्वागत किया तथा इस कार्निवल के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि पर्यटन सप्ताह के उपलक्ष्य पर वर्ष 2019 से इस कार्यक्रम का नियमित तौर पर आयोजन प्रदेश के पर्यटन विभाग के सहयोग से महाविद्यालय के टूअर एंड ट्रेवल विभाग के छात्र-छात्राओं द्वारा किया जा रहा है । इस वर्ष का थीम पर्यटन और शांति पर आधारित है । इस कार्निवल में स्वच्छता अभियान,पोस्टर मेकिंग, पौधारोपण, मेहंदी प्रतियोगिता, हिंदी तथा संस्कृत भाषण प्रतियोगिता, फूड मेकिंग, वीडियोग्राफी,रंगोली इत्यादि 40 तरह के इवेंट आयोजित किये गए । इस अवसर पर छात्र- छात्राओं ने पहाड़ी, नेपाली, हरियाणवी, पंजाबी, दक्षिण भारत नृत्य, बॉलीवुड स्टाइल इत्यादि में अपनी अपनी प्रतिभाओं के रंग बिखेरे । इस अवसर पर राजकीय महाविद्यालय रिडकमार के छात्र-छात्राओं ने नुआला प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया । कार्यक्रम के मुख्यातिथि उपमुख्य सचेतक ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को स्मृति चिह्न एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया ।
इस अवसर पर कांग्रेस नेता विजय इंद्र कर्ण, ब्लॉक काँग्रेस धर्मशाला के अध्यक्ष चैधरी हरभजन सिंह , कृषि उपनिदेशक डॉ राहुल कटोच, उपनिदेशक बागवानी डॉ कमलशील नेगी, डॉ संजय पठानिया, कॉलेज एनसीसी प्रभारी कैप्टन डॉ रंजीत ठाकुर, प्रो० संजय सिंह ,प्राचार्य महाविद्यालय लंज प्रो० संजय शर्मा ,डॉ जनेश जोशी ,प्रो० रजनीश धवन,डॉ मदन गुलेरिया, डीपीओ अशोक शर्मा, प्रधानाचार्य रावमापा भटेछ शमसेर भारती,उपमुख्य सचेतक के सलाहकार विनय, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण अंकज सूद तथा तरसेम जरियाल व विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।